8 जुलाई को तीन प्रदेशों का सांस्कृतिक कार्यक्रम मिलेगा दर्शकों को देखने को

गुरूग्राम। नगर निगम के सौजन्य से इस शनिवार 8 जुलाई को आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या में तीन प्रदेशों हरियाणा, राजस्थान एवं पंजाब की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। मशहूर गायिका संगीता चौधरी एवं ग्रुप के कलाकार इस कार्यक्रम में तीनों प्रदेशों की लोक संस्कृति की छंटा बिखेरेंगे। सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में यह कार्यक्रम शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।
इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीमती संगीता चौधरी गुरूग्राम में ही रहती हैं तथा ऑल इंडिया रेडियो सहित दूरदर्शन पर भी उनके कार्यक्रमों का प्रसारण होता रहता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से वे तीनों राज्यों की लोक संस्कृति को प्रस्तुत करेंगी, वहीं सामाजिक बुराइयों से लडन$े का संदेश भी कार्यक्रम के माध्यम से दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के मार्गदर्शन में शहर में कला-संस्कृति को बढ़ावा देने, कलाकारों को बेहतरीन मंच उपलब्ध करवाने तथा नागरिकों को स्वच्छ मनोरंजन नि:शुल्क उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्रत्येक शनिवार ओपन एयर थिएटर के मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में मनोरंजन के साथ-साथ दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, नशा सहित अन्य सामाजिक बुराईयों से लडन$े का संदेश भी दिया जाता है। इसके साथ ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, महिला सशक्तिकरण, पौधारोपण, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता के प्रति भी नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है।
प्रवक्ता ने बताया कि नई प्रतिभाओं को मौका देने के उद्देश्य से प्रत्येक माह के एक शनिवार को प्रतिभा प्रोत्साहन कार्यक्रम भी आयोजित किया जाता है। शनिवार, 24 जून को आयोजित कार्यक्रम में गुरूग्राम की 40 नई प्रतिभाओं ने अपनी कला का प्रदर्शन कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक बेहतरीन मंच नहीं मिल पाने के कारण उन्हें कुछ कर दिखाने का मौका नहीं मिलता। ऐसे में नगर निगम गुरूग्राम नई प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए एक शनिवार कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम बिलकुल नि:शुल्क हैं तथा कोई भी व्यक्ति इनका आनन्द ले सकता है। कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9821395091 पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *