‘सीएम का’ लोकरा में मंच से ‘दस करोड़ का पंच’

लोकरा/गुरुग्राम।  शनिवार को सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राव इंद्रजीत के राजनीतिक गढ़ और राव समर्थक एमएलए बिमला चौधरी के इलाके के गांव लोकरा में आयोजित सभा के ‘मंच से पंच’ लगाते हुए दस करोड़ के विकास कार्यो को अपनी स्वीकृति प्रदान की। सीएम खट्टर की सथा का आयोजन पंचायत समिति पटौदी के पूर्व चेयरमैन और मौजूदा समय पार्टी के सहप्रवक्ता सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा किया गया था। इस मौके पर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव, पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह, सोहना एतएलए तेजपाल तंवर, रेवाड़ी एमएलए रणधीर सिंह कापड़ीवास, पार्टी जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, पुलिस आयुक्त केके राव, अनिल गंडास, डेयरी प्रसंग के चेयरमैन जीएल शर्मा, मेजबान सरपंच पंकज शील,अरविंद कोहली, अभय चौहान, नरेश चौहान, सरपंच सादवेंद्र गोगली सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।
लोकरा में सीएम की शनिवार को सभा के मंच से न तो पटौदी की एममएलए बिमला चौधरी और न ही सासंद एवं केंद्र में मोदी मंत्रीमंडल में वजीर राव इंद्रजीत सिंह का लिया गया। सभा के आयोजक जररवता ने कहा कि, आज हमने सीएम को किसी मांग के लिए नहीं बुलाया, लेकिन सीएम को इलाके की 48 पंचायतों के विकास प्रस्ताव का चिट्ठा भी सौंप दिया। इस पर सीएम खट्टर ने कहा कि, पंचायतों के चिट्ठे का विशलेषण किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने मेजबान गांव के मंदिर व जोहड़ के लिए 2 करोड़, लोकरा-मऊ गांव में सामुदायिक केंद्र के लिए 6 करोड़ और आसपास के 18 गांवों के संपर्क मार्गो के लिए भी 4 करोड़ रूपए देने पर अपनी मुहर लगा दी।
उन्होंने अपनी और पूर्ववर्ति सरकारों के कामकाज की तुलना करते हुए कहा कि, सभी सरकारे अपने हिसाब से ही काम करती हैं। सीएम खट्टर ने कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा कि, एेसी भी सरकार बनी जो आकाश, जमीन और पाताल तक खा गई। केएमपी सहित दिल्ली -जयपुर हाईवे पर आने वाले समय में उद्योगो का बोलबाला होगा तथा रोजगार की कोई कमी नहीं रहेगी। सीएम की घोषणाओं पर प्रतिक्रिया में स्थानीय एतएलए बिमला चौधरी ने कहा कि, लड़ती तो फौज है और नाम सरदार का ही होता है। मेरे इलाके में विकास होना और विकास का पैसा आना चाहिये। भले ही कोई भी सीएम खट्टर को बुलाये, यह क्षेत्र के के विकास के हित की बात है। सीएम खट्टर ने कहा कि, मेरे को बुलाया था चाय पीने के लिए लेकिन यहां पर पूरा जाल बिछा कर रखा हुआ है।
 
सडक़ों का जाल बिछाने का काम किया
उन्होंने कहा कि, पूरे प्रदेश में सडक़ों का जाल बिछाने का काम किया जा रहा है, नेशनल हाईवे, सुपर एक्सप्रेस  वे हो अब खेत तक रास्ता बनाने की बात हो। आगामी वर्ष से प्रत्येक वर्ष में एक सौ किमी रास्ता खेतों तक बनाया जाएगा। 4 वर्ष के कार्यकाल में 300 में से 293 टेल तक पानी पहंचाया है। लखवार डैम का 47 प्रतिशत पानी सूबे को ही मिलेगा। इसी प्रकार से रेणूका और किशाऊ डैम बनने के बाद में पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने किसानों का आहवान किया कि, अधिक दाम और कम पानी वाली फसलें ही पैदा करें। मैरिट पर नौकरी की व्सवस्था की गई है, एचसीएस की भर्ति को भी पारदर्शी बनाया गया है। 30 हजार नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंप दिये और 18 हजार ग्रुप डी के रिजल्ट आने वाले हैं। 7 हजार पुलिस में भर्ति होनी हैं। सीएम खट्टर नें दावा किया कि, पारदर्शिता के बाद में सबसे अधिक नौकरी रेवाड़ी, गुरुग्राम और महेंद्रगढ़ के हिस्से में आई हैं।
 
सेवा में आता है हमें मजा
सीएम खट्टर ने कहा कि, पीएम मोदी, सीएम योगी और मनोहर को क्यों और किसके लिए धन इक्ठ्ठा करना है। हम तो भारत मां के बेटे हैं और आप सभी भी भारत मां की ही संतान हो। हमें तो आप सभी भाई-बहनों की सेवा करनी है और सेवा करने में ही आनंद भी आ रहा है। मोदी, योगी और मनोहर को तो लोगों के दिलों पर राजकर दिल में रहना हैं। सरकारें तो आती-जाती रहती है। लोग उन्हें ही याद और पसंद करते हैं जो लोगों के लिए काम करते हैं , न कि अपने और अपने रिश्तेनातेदारों के लिए काम करते हैं। पांच निगम चुनाव में जनता ने विश्वास किया, अब लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव होने हैं। जनता पर पूरा भरोसा है कि हमें ही अपनी सेवा का फिर से मौका देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *