इनेलो में हुई दो फाड़, जींद सम्मेलन ९ दिसंबर को

गुडग़ांव। इनेलो में दो फाड़ हो चुकी हैं। संगठन में अजय सिंह चौटाला समर्थकों का एक बड़ा धड़ा नया संगठन बनाने जा रहा है। अजय सिंह के निष्कासन के बाद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का लगातार इनेलो पार्टी छोडऩा जारी है। इसको लेकर ९ दिसंबर २०१८ को जींद में समस्त हरियाणा का सम्मेलन भी बुलाया गया है। प्रदेश के सभी जिलों में इनेलो के सदस्यता के इस्तीफों का दौर जारी है।  आज शनिवार दोपहर को गुरूग्राम जिले के गांव हयातपुर बसस्टैंड के समीप पी. एस. वाटिका पटौदी रोड में इनेलो पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अनंत राम तंवर के नेतृत्व में अजय सिंह चौटाला में आस्था जाते हुए ९५४ कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने फार्म भरकर इनेलो को अलविदा कह दिया।
बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि अजय सिंह चौटाला का बिना कोई कारण बताए पार्टी से निष्कासन अलोकतांत्रिक, जन और पार्टी विरोधी है। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं को गहरा आघात पहुंचा है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेश सूटा ने कहा कि अजय चौटाला ने अपना सारा जीवन इनेलो की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और इसे मजबूती पहुंचाने का काम किया। इसी कड़ी में पूर्व विधायक श्री गंगा राम ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पंचायत के युवा सांसद दुष्यंत चौटाला जिस तरह से प्रदेश की बातें लोकसभा में उठा कर देश की सरकार का ध्यान प्रदेश की ओर ला रहे थे उन विचारधाराओं को बहुत बड़ा धक्का लगा है।
बादशाहपुर के हल्का अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि यह लड़ाई हमें नये सिरे से लडऩी होगी, संगठन को मजबूत करना होगा। क्षेत्र विशेष की पार्टी न होकर सभी बिरादरी व सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलना होगा। इसी कड़ी में हल्का गुडग़ांव के अध्यक्ष सरदार परमजीत सिंह ओबराय ने कहा कि हम सब यह प्रण लेते हैं हर कार्यकर्ता जिन्होंने आज त्याग पत्र दिया है हम सभी कम से कम जींद सम्मेलन में ५०-५० व्यक्ति ले जाने का संकल्प लें। आज गुरूग्राम शहर की जो लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति से हम सब वाफिक हैं भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों की जन भावना के विपरीत कार्य कर रही, जिससे आम जनता दुखी है यह मुद्दा भी हम उठाऐंगे।
इसी कड़ी में पटौदी हल्का अध्यक्ष एवं जिला पार्षद राकेश पटौदी और जिला पार्षद दीपचंद ने यह वायदा किया कि जींद रैली एक ऐतिहासिक होगी जिसमें पटौदी हल्के की भागीदारी सबसे ज्यादा होगी। जननायक सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड़ ने सभी से अपील की कि सोशल मीडिया, टयूटर फेसबुक और वट्-सअप पर गलत ब्यानबाजी से किसी भी तरह की ब्यानबाजी न करें।
इस अवसर पर सतपाल पहलवान (जिला प्रभारी गुरूग्राम), श्रीमती सुनीता कटारिया (महिला प्रकोष्ट अध्यक्ष गुरूग्राम), संतलाल जोतरीवाल (अध्यक्ष एससी सैल), अतर सिंह रूहिल (अध्यक्ष बुद्धिजीवी सैल),रामनिवास यादव, महेश चौहान, नरेश सहरावत, नरेश दहिया, रविन्द्र काला, कृष्ण गाड़ौली, अनिल बासलाम्बी, दलीप लूथरा, दिनेश अग्रवाल, देवा बाल्मीकि, दीपक डागर, नगेंद्र डागर, बल्ले चेयरमैन, विक्रम छोकर, सतपाल हंस, जयभगवान तंवर, मनोज बंधवाडी, निर्मला देवी, समुंद्र पहलवान, रविन्द्र सिंगरोहा, मुकेश पहलवान, अशोक धारीवाल, अमन चौहान, तेजू राव ढोरका, राहुल चौहान, लक्ष्मण सिलानी, राजेंद्र जांघू, रामनिवास फौजी, श्रीराम एक्स सरपंच, ज्ञानी एक्स सरपंच, राजकुमार खेडक़ी, बबली चौहान, नरेंद्र सहरावत, कप्तान कौशिक, चरण यादव, दशरथ, गोविंद ब्लाक मेम्बर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *