राम मंदिर के लिए 9 दिसम्बर को शंखनाद रैली

गुरूग्राम। संतों के आह्वान पर विश्व हिंदू परिषद के तत्वावधान में दिल्ली के रामलीला मैदान में शंखनाद रैली होगी, जिसमें देश भर से लाखों लोग शामिल होंगे और राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्दी से जल्दी शुरू करने की मांग सरकार से की जाएगी। इस रैली को सफल बनाने के लिए सैक्टर 12 में विश्व हिन्दू परिषद के अधिकारीयों ने एक बैठक की, जिसमें गुरुग्राम, मानेसर, मेवात से 50 हजार लोगों को रैली के लिए ले जाने का लक्ष्य रखा गया।
विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष ईश्वर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में रैली की सफलता के लिए एक समिति बनाई गयी, जिसमें संयोजक महावीर भारद्वाज, सह संयोजक अनिल कश्यप, गुरुग्राम महानगर संयोजक अजय सिंघल, गुरुग्राम जिले के ग्रामीण क्षेत्र के संयोजक शिव दत्त , नूह जिले के संयोजक उमेश कुमार को बनाया गया है। गुरुग्राम विभाग के मिडिया प्रमुख का दायित्व अरविन्द सैनी को सौपा गया है।
आरएसएस विभाग संघचालक प्रताप यादव विहिप विभाग अध्यक्ष ईश्वर कुमार ने कहा राममंदिर हमारी आस्था, भावना व श्रद्धा का केंद्र है। अगर न्यायालय कोई निर्णय नहीं ले रहा है तो केंद्र सरकार को अध्यादेश लाकर राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रसस्त करना चाहिए। उनके अनुसार 1992 से ढंचा टूटने के बाद से ही रामलला टाट के मन्दिर में विराजमान हैं। इन 26 वर्षों से हिन्दू समाज धैर्य रख रहा था तो केवल इसलिए कि सुप्रीम कोर्ट का आश्वासन था कि नवम्बर 2018 से नियमित सुनवाई करेगा, लेकिन हाल के निर्णय ने वह रास्ता भी लगभग बंद कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के यह कहने से राममंदिर की सुनवाई उसकी प्राथमिकता में नहीं है, उससे हिन्दू समाज मायूस हुआ है। इसलिए संतों के आह्वान पर राममंदिर निर्माण के लिए सरकार पर अध्यादेश लाने के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से राममंदिर आंदोलन को तेज किया जा रहा है। विभाग संयोजक महावीर भरद्वाज व सह संयोजक अनिल कश्यप ने कहा की 9 दिसंबर को होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए गुरुग्राम विभाग का हिन्दू समाज कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इसके लिए समाज की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के अलावा प्रमुख लोगों से संपर्क किया जाएगा। सभी जिला स्तरीय संयोजक इस कार्य में जुट गए है। जल्दी ही सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाकर रैली तक पहुंचने की रूप रेखा तैयार बनाई जाएगी ताकि समाज का कोई भी वर्ग इस रैली से अछूता न रहे। आज की बैठक में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष ब्रह्म शर्मा, कोषाध्यक्ष सौरभ ,कार्यकारिणी सदस्य अश्वनी, आरएसएस सहविभाग कार्यवाह हरीश शर्मा, सामाजिक समरसता के प्रदेश संयोजक महेंद्र यादव, जिला संघचालक जगदीश ग्रोवर, भूप सिंह यादव, प्रमुख शिक्षाविद डा.अशोक दिवाकर, जिला कार्यवाह ब्रजेश चौहान, सहकार्यवाह चरत खटाना, महानगर कार्यवाह संजीव, अंतर सिंह, व रामबीर भाटी प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *