जो ब्राह्मण का सम्मान करेगा वही देश पर राज करेगा : अजय शर्मा

गुडगांव। ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन गुडगांव द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन सिविल लाईन स्थित शमा रेस्टोरेंट में आयोजित किया गया जिसमें सैंकड़ों ब्राह्मणों ने पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री जेबी शर्मा थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता आशा शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में मुकेश शर्मा पहलवान, राजकुमार त्यागी, निगम पार्षद अश्वनी शर्मा थे। कार्यक्रम के संयोजक अजय शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज सदैव दूसरों की भलाई के लिए जीता है सदैव दूसरों का भला चाहता है। आज ब्राह्मण समाज सभी को दिशा निर्देश देता है और संगठित रहने के लिए प्रेरित करता है। ब्राह्मण समाज आज अपने आदर्शोंे के लिए समाज में पूजनीय है। ब्राह्मण समाज समाज का आईना है और यही ब्राह्मण समाज देश और समाज को संगठित करके आगे चल रहा है। आज हमें राजनीति में भी अपनी भागीदारी देनी होगी। जो पार्टी ब्राह्मण समाज को ज्यादा से ज्यादा टिकट देगी ब्राह्मण समाज उसी को स्पोर्ट करेगा। जो ब्राह्मण का सम्मान करेगा वही देश पर राज करेगा।
मुख्य अतिथि न्यायाधीश जेबी शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण अपने कर्मो से इस धरती पर युगों से युगों से राज करते आये हैं। ब्राह्मण ने सदैव सारे विश्व को संगठित करके रखा है। चाहे कोई भी युग की बात करें। आज भारत देश में उच्च पदों पर ब्राह्मण समाज के अ’छे और ईमानदार अधिकारियेां पर हमें गर्व है कि वह देश को विश्व के मानचित्र पर अपनी नई पहचान दिलाने के लिए दिन रात प्रयत्नशील है। दीपावली के पावन पर्व पर हम सभी को प्रण लेना चाहिए कि हम भाईचारे की एक नई मिशाल पैदा करेंगे।
दीपावली मिलन समारोह की अध्यक्षता कर रही शिक्षाविद आशा शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने सदैव समाज को शिक्षित किया है और आगे भी यह संस्कार देते रहेंगे। हमें अपने ब’चों के साथ साथ समाज और देश के बारे में भी सोचना चाहिए। विशेषतौर पर हमें सफाई पर ध्यान देना चाहिए। हमें अपने आसपास की गंदगी को समाप्त करना चाहिए। हम सभी मिलकर आज प्रण करें कि हम शिक्षा को बढ़ावा देंगे और हम देश को साक्षरता की तरफ ले जायेंगे। एक पढ़ा लिखा समाज ही देश को सही दिशा दे सकता है।
विशिष्ठ अतिथि मुकेश शर्मा पहलवान ने कहा कि दीपावली खुशियों का त्योहार है हमें ब्राह्मण समाज के साथ साथ 36 बिरादरी को साथ लेकर त्योहार को भाईचारे के रूप में मनाना चाहिए। भारत देश में सबसे ‘यादा त्यौहार मानये जाते हैं उसका कारण एक ही है कि त्योहार हमें एकता का सूत्र में बांधने का संदेश देते हैं। हमें प्रदूषण रहित दीपावली मनानी चाहिए। हमें अपने समाज के साथ साथ दूसरे वर्ग को भी देखना है हम अपने आदर्शों के कारण समाज में उ’च पदों पर हैं। हमें एक नई मिशाल कायम करते हुए दीपावली के बाद ‘यादा से ‘यादा पेड़ पौधे लगाने चाहिए। इस मौके पर निगम पार्षद अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज ब्राह्मण समाज में ब्राह्मण वेलफेयर ने यह दीपावली मिलन समारोह आयोजित कर एक अनूठा उदाहरण दिया है। और आगे भी ऐसे कार्यक्रम चलते रहने चाहिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को तनमनधन से ऐसे कार्यक्रमों में सेवा देनी चाहिए। समाजसेवी राजकुमार त्यागी ने कहा कि हमें समाज सेवा के साथ साथ राजनीति में भी अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। क्योंकि एक ब्राह्मण ही ऐसा व्यक्ति है जो सदैव दूसरों का हित चाहता है। इस अवसर पर पधारे चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि दीपावली हमें बुराई पर अ’छाई की जीत की याद दिलाती है। हमें ऐसे मौकों पर बुरी आदतों को त्याग कर एक नए रूप में समाज का आईना बनना चाहिए। अजय शर्मा द्वारा आयोजित इस दीपावली मिलन समारोह के आयोजन की श्री शर्मा ने भूरि भूरि प्रशंसा की और कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए जिससे समाज में अ’छे विचारो का आदान प्रदान हो सके। इस मौके पर चेयरमैन जीएल शर्मा, शिक्षाविद आशा शर्मा, मुकेश शर्मा पहलवान, निगम पार्षद अश्वनी शर्मा, राजकुमार त्यागी, ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, उद्योग पति चिदंबर शर्मा, महासचिव सुरेश वशिष्ठ, गोविंद वशिष्ठ, आचार्य कृष्ण मुरारी, नरेंद्र भारद्वाज, राजकुमार शर्मा, मीनू शर्मा, सुरेखा शर्मा, कमल शर्मा, निर्मल भारद्वाज, योगेश कौशिक, कुलदीप वशिष्ठ, रीचा वशिष्ट, गुंजन मेहता, नितिन भारद्वाज, बनवारी लाल शर्मा, बीके शर्मा, डा. सुरेश कौशिक, नरेंद्र कौशिक, वेद वशिष्ठ, विपिन शर्मा, रिचा दुबे, कान्ता शर्मा, कैप्टन सुशील शर्मा, कैप्टन एसपी मिश्रा, रावण ज्योतिष न्यूज के संपादक रोहिताश कुमार शर्मा(रोहिताश सारस्वत) सहित सैंकड़ों ब्राह्मण शर्मा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *