मैराथन में दौड़े 2000 लोगों को राव नरबीर ने दिखाई झण्डी

गुरूग्राम। लायुवा ने भरोसा फाउंडेशन की भागीदारी में गुरुग्राम के लीजर वैली पार्क में लायुवाथन मैराथन का आयोजन किया। मैराथन का आयोजन लोगों को स्वस्थ जीवनशैली और सेहत से संबंधित दिनचर्या पर अमल करने की आदत को बढ़ावा देने के मकसद के साथ किया गया। इस आयोजन में शैक्षणिक संस्थानों, कॉरपोरेट संगठनों और सार्वजनिक सेवा समेत विभिन्न क्षेत्रों से 2000 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें शामिल हर एक धावक ने गरीबों को गर्म कपड़े दान में दिए जिन्हें टीम लायुवा द्वारा भरोसा फाउंडेशन के साथ मिलकर गुरुग्राम की सडक़ों पर जरूरतमंद लोगों को वितरित किया जाएगा।
लायुवाथन में एक किलोमीटर, तीन किलोमीटर, पांच किलोमीटर, दस किलोमीटर और 21 किलोमीटर की विभिन्न दौड़ को शामिल किया गया। एक किलोमीटर दौड़ के लिए हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सूरत पाल एमू द्वारा झंडी दिखाई गई। तीन किलोमीटर की दौड़ को लायुवा के सह-संस्थापक टीम यंग द्वारा जबकि पांच किलोमीटर की दौड़ को सार्वजनिक कार्य, वन और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री राव नरबीर सिंह द्वारा झंडी दिखाई गई। दस किलोमीटर की दौड़ को गुरुग्राम से भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल ने एपीएस गु्रप ऑफ कंपनीज के सीएमडी अनिल पुरी के साथ मिलकर झंडी दिखाई गई। वहीं 21 किलोमीटर की दौड़ को सेवानिवृत पुलिस अधिकारी एवं भरोसा फाउंडेशन के चेयरमैन हेमंत बाहूकंडी द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इन सभी श्रेणियों की दौड़ के विजेताओं को 1.5 लाख रुपये के पुरस्कार दिए गए। जो पांच किलोमीटर, दस किलोमीटर और 21 किलोमीटर की श्रेणियों में महिला एवं पुरुष दोनों भागीदारों को प्रदान किए गए। विजेताओं को डीकैथेलन और लायुवाकॉम द्वारा प्रायोजित कुछ उपहार दिए गए।
21 किलोमीटर श्रेणी में 45 साल से कम उम्र के पुरुषो में विकास कुमार प्रथम, लिंगन्ना मंचिकांती द्वितीय, संजय तृतीय तथा महिलाओं में अर्पिता सैनी प्रथम, प्रिमल सिंह तोमर द्वितीय व काजल तृतीय स्थान पर रही। वहीं 21 किलोमीटर श्रेणी में 45 साल से अधिक उम्र के पुरूषों में अनिल कुमार प्रथम, सुरेशन कुमार द्वितीय, जितेंद्र कुमार पाल तृतीय स्थान पर रहे तथा महिला में नमिता पांडे विजयी रही। 10 किलोमीटर श्रेणी में 45 साल से कम उम्र के पुरूषों में नीरज कुमार मौर्य प्रथम, संजय द्वितीय व राहुल चौधरी तृतीय तथा महिलाओं में माधुरी गौड प्रथम, प्रिया द्वितीय व अमनदीपकौर तृतीय स्थान पर रही, 10 किलोमीटर श्रेणी में 45 साल से अधिक उम्र के पुरूषों में रोहित सिंह प्रथम, राजेश कुमार द्वितीय व फूल सिंह तृतीय तथा महिलाओं में सोना यादव प्रथम, उर्मिला डाबास द्वितीय स्थान पर रही। 5 किलोमीटर श्रेणी में पुरूषों में आफताब अंसारी प्रथम, नरेन्द्र सिंह द्वितीय तथा महिलाओं में प्रियंका प्रथम, समता द्वितीय तथा रोहन सिंगला तृतीय स्थान पर रही। 3 किलोमीटर श्रेणी में पुरूषों में प्रदीप शर्मा प्रथम, पुष्कर बिष्ट द्वितीय, साहिल यादव तृतीय स्थान पर रहे वहीं महिलाओं में ईषिता खोखर प्रथम, ऐता सुइको द्वितीय, दिव्यांशी तृतीय स्थान पर रही। इस अवसर पर प्रतिभागी धावकों की हौंसला अफजाही के लिए रजत चौहान द्वारा स्टैंडअप कॉमेडी और एनजीओ नियोफ्यूजन क्रिएटिव फाउंडेशन द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इस चैरिटी दौड़ के जरिये जुटाई गई सभी रकम भरोसा फाउंडेशन को दी जाएगी और इसका इस्तेमाल विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों के लिए किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *