भारत विकास परिषद गुडगांव द्वारा भारत को जानो प्रतियोगिता के दूसरे चरण का लायंस पब्लिक स्कूल सैक्टर-10ए में आयोजित किया गया

गुरूग्राम। भारत विकास परिषद गुडगांव द्वारा भारत को जानो प्रतियोगिता के दूसरे चरण का लायंस पब्लिक स्कूल सैक्टर-10ए में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में लगभग 14 स्कूलों की कनिष्ठ व वरिष्ट वर्ग की 28 टीमों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता हर वर्ष भारत विकास परिषद द्वारा 5 चरणों में करवाई जाती है। प्रथम चरण स्कूलों में लिखित परीक्षा द्वारा सम्पन्न हुआ। जिसमें 1297 विद्यार्थियों ने परिक्षा दी। दूसरा चरण प्रश्नोत्तरी का था जिसमें लिखित परीक्षा में से चयनित लगभग 60 छात्रों ने भाग लिया। कनिष्ठ वर्ग मे लायंस पब्लिक स्कूल सेक्टर 10ए गुड$गांव की टीम की महक शर्मा व सफलता गिल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर आर बी पब्लिक स्कूल की टीम के विवेक यादव व सत्यम यादव रहे। तीसरे स्थान पर सुचेता मेमोरियल स्कूल सेक्टर-5 की टीम के छात्रा रिया व वर्तिका रहे तथा वरिष्ठ वर्ग में यूरो इन्टरनेशनल स्कूल सेक्टर 10ए की टीम के स्वस्तिक भौमिक व आयुषी सलूजा प्रथम रहे। दूसरा स्थान जांगिड़ ब्राह्मण हाई स्कूल की टीम विकास यादव व हर्षिता मिश्रा का रहा। तीसरे स्थान पर रोज लेंड स्कूल हनस ईनकलेव गुडगाँव की टीम के अरूण सिंह व अंकित कुमार ने प्राप्त किया।
विजेता टीमों को लायंस पब्लिक स्कूल की वरिष्ट प्रधानाचार्य नीलिमा प्रकाश ने प्रमाण पत्र व ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने भारत विकास परिषद गुडगांव के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की प्रशंसा की तथा कहा कि इस तरह के प्रयासों से युवा वर्ग का बौद्धिक विकास होता है तथा अपने भारत के रिच अतीत व वर्तमान भारत के बारे में जानकारी प्राप्त करने की जिज्ञासा जाग्रत होती है। इस अवसर पर भारत विकास परिषद गुडगाँव के पदाधिकारी श्री प्रदीप जैन श्री चन्द गुप्ता नरेश शर्मा विजय रोहिल्ला राजीव शर्मा कंचन गुप्ता मीना गर्ग मनदीप व लायंस पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रेनू वर्मा वायस प्रिंसिपल इंदु कोशिक व पूनम गावरी और स्कूलों के अध्यापक गण मौजूद रहे। श्री विजय रोहिल्ला ने बताया कि तीसरे चरण के लिए प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता 25 नवम्बर 2018 को रोहतक मे होगी जिसमें विजेता टीमे भाग ले सकेंगी। तथा कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य देश के युवाओं में अपने अतीत पर गर्व का भाव उत्पन्न करना व अपने देश संस्कृति इतिहास धर्म तथा आधुनिक भारत के सकारात्मक पक्ष की जानकारी प्राप्त करने की जिज्ञासा उत्पन्न करना है। प्रतियोगिता का संचालन विजय रोहिल्ला ने किया तथा संयोजक नरेश शर्मा व कचन गुप्ता तथा अध्यक्षता श्री चन्द्र गुप्ता ने कि तथा उन्होंने स्कूल प्रबंधन को इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया।
भारत विकास परिषद गुडगांव द्वारा भारत को जानो प्रतियोगिता के दूसरे चरण का लायंस पब्लिक स्कूल सैक्टर-10ए में आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *