सारस्वत ब्राह्मण समाज ने दी एक दूसरे को होली मिलन समारोह की बधाई

बच्चों ने हवन-यज्ञ में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए दी आहूति saraswat smaj DSC_0280
गुडग़ांव। शहर मेंं विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे सारस्वत समाज के ब्राह्मणों ने सेक्टर-10ए के सामुदायिक भवन में सारस्वत ब्राह्मण समाज की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया। होली मिलन समारोह में सैंकड़ों की संख्या में सारस्वत ब्राह्मण समाज के लोग एकत्रित हुए। कार्यक्रम में सेक्टर-10ए आरडब्ल्यूए के प्रधान अश्वनी शर्मा मुख्यातिथि रहे।
इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत गायत्री मंत्र से की गई और उसके बाद समाज के लोगों ने फूलों की होली खेली। होली के साथ-साथ ही पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए हवन-यज्ञ किया। हवन-यज्ञ में समाज के लोगों ने आहूति दी। किसी ने देश को मजबूत करने के लिए संकल्प लिया और बच्चों ने अपनी पढ़ाई में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए यज्ञ भगवान से प्रार्थना की। यह यज्ञ उत्तर प्रदेश के विद्वान ब्राह्मणों द्वारा पूरे विधिविधान से किया गया। यज्ञ समाप्त होने के बाद प्रसाद वितरण किया गया। तत्पश्चात उत्तर प्रदेश से आये मशहूर कलाकारों ने समाज के लोगों को होली के गीतों से समा बांधे रखा। कार्यक्रम में समाज के बच्चों ने राधा-कृष्ण बनकर जमकर नृत्य पेश किया और सभी समाज के लोगों को अपनी आकर्षण रूप की तरफ ध्यान केंद्रित किया। बच्चों का यह कार्यक्रम काफी देर तक चला और होली मिलन समारोह दोपहर तक निरंतर चलता रहा।
इस अवसर पर ह्दयेश सारस्वत, जेके सारस्वत, महेश चन्द्र सारस्वत, सत्यप्रकाश सारस्वत, गिरीश चन्द्र सारस्वत, वृज बिहारी सारस्वत, रोहिताश सारस्वत, योगेश सारस्वत, मीना सारस्वत, सीमा सारस्वत, सोनू सारस्वत, राजेश सारस्वत, राकेश सारस्वत, कौशल सारस्वत, नीलमणी सारस्वत, विवेक सारस्वत, देवी चरण सारस्वत, विनीत सारस्वत, प्रदीप सारस्वत, उमा शंकर सारस्वत, अशोक सारस्वत, उदय सारस्वत, नीशू सारस्वत, दीक्षा सारस्वत, दक्ष सारस्वत सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित हुए। सारस्वत ने कहा कि समाज के लोगों की प्रतिभा को उभारने के लिए हिन्दूओं में पर्व मनते हुए आये हैं। हमारा यह सौभाग्य है कि इन पर्वों के माघ्यम से हम समाज के साथा रहकर खुशियां मना लेते हैं और बच्चों में पर्वों के माध्यम से संस्कार उत्पन्न होते हैं।
समाचार एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें।
रोहिताश सारस्वत
9650575024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *