नगर निगम ने किया समस्याओं का समाधान

गुरूग्राम, 24 फरवरी। नगर निगम द्वारा न्यू पालम विहार में प्रोपर्टी टैक्स एकत्रित करने तथा प्रोपर्टी टैक्स संबंधी दावे-आपत्तियों एवं शिकायतों का मौके पर ही निपटारा करने के उद्देश्य से एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप समाजसेवी राजकुमार राणा उर्फ राजू के कार्यालय सुविधा सेवा केन्द्र में लगाया गया था। कैंप में न्यू पालम विहार, साईं कुंज सहित आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले नागरिकों ने भाग लिया।
कैंप में संयुक्त निगमायुक्त-2 अनु श्योकंद एवं जोनल टैक्सेशन ऑफिसर देवेन्द्र सिंह ने मौके पर ही निपटाई जा सकने वाली दावे-आपत्तियों का समाधान किया तथा नागरिकों को हरियाणा सरकार द्वारा दी जा रही ब्याज माफी एवं छूट का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। नागरिकों को बताया गया कि हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2016-17 तक का प्रोपर्टी टैक्स एक बार में जमा करने पर संपूर्ण ब्याज माफ तथा मूल प्रोपर्टी टैक्स राशि पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। यह मौका केवल 28 फरवरी तक ही दिया गया है, इसलिए समय पर अपना प्रोपर्टी टैक्स जमा करवाकर इस मौके का फायदा उठाएं। जो प्रोपर्टी मालिक अपना टैक्स डिजीटल माध्यम यानि डेबिट, क्रेडिट कार्ड आदि से करेंगे, उन्हें एक प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी, जो उनके अगले वित्त वर्ष के बिल में समायोजित रहेगी।
कैंप में बताया गया कि प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान नगर निगम की वैबसाईट 222.द्वष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर ऑनलाईन किया जा सकता है। इसके साथ ही एक्सिस बैंक की किसी भी शाखा में टैक्स अदायगी की सुविधा दी गई है। प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान नगर निगम के दोनों कार्यालयों में सप्ताह के सातों दिन प्रात: 7 बजे से सांय 7 बजे तक किया जा सकता है। नगर निगम द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिए 5 हजार रूपए तक नकद तथा 50 हजार रूपए से अधिक की राशि चैक के माध्यम से भी प्राप्त की जा रही है। चैक के मामले में रसीद बाद में ई-मेल से भेजी जाएगी। WhatsApp Image 2017-02-24 at 2.14.14 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *